Google का नया सर्च एप मोबाइल यूज़र्स के लिए

गूगल ने हाल ही में एक नया सर्च एप लांच किया। माना जा रहा है कि मोबाइल यूजर्स इस एप को इस्तमाल करके अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को सर्च कर पाएँगे।

गूगल इंडिया के मार्केटिंग डायरेक्टर ने बताया कि उनका नया प्रॉड्क्ट Google House मोबाइल यूज़र्स को उनके डिवाइसेज पर मैप्स सर्च करने, यूट्यूब के एप्स को ट्रांसलेट करने और इस्तमाल करने में मदद करेगा।

google new search app for smart phones

वो आगे कहते है कि हर महीने लगभग 6 से 7 मिलियन भारतीय मोबाइल इंटरनेट से जुड़ रहे हैं। यह संख्या नॉर्थ यूरोप के नार्वे की जनसंख्या (5 मिलियन)से भी अधिक है। भारत ने मोबाइल समझ में यूएस को ओवरटेक कर लिया है और केवल चीन देश से यह दूसरे नंबर पर है।

सभी जानते है कि भारत में स्मार्टफोन क्रांति आ चुकी है। हैंडसेट्स अब मल्टीपल डिवाइस बन चुके हैं, जिनके जरिये यूज़र्स फोटोज, वॉयस मैसेज, इमेल, मैप्स, न्यूज आदि से किसी की भी जानकारी ले सकते हैं। यह ही नहीं बल्कि वे कई एप्स जैसे वाइबर, व्हाट्सएप और फेसबुक का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

गूगल ट्रांसलेट एप भाषा की जटिलताओं को समझते हुए एक टेक्स्ट का अनुवाद करता है। Google Photos app, ऑटोमेटिकली सभी मोबाइल डिवाइसेज पर वीडियोज अथवा फोटोज का बैकअप लेता है।

Related Post